Free 5 Apps Jo Sabhi Students Ke Android Phone Me Honi Chahiye

आजकल हर चीज़ डिजिटल हो रही है, चाहें वो रोज़ मर्रा की ज़िन्दगी हो या फिर एक Student की लाइफ। पहले वो समय था, जब Students भारी बुक्स को बैग में लाधकर स्कूल या कॉलेज ले जाते थे। पर समय के साथ साथ चीजें बदल रही हैं और एक स्टूडेंट्स की लाइफ भी बदल रही है। इसी कड़ी में आज हम आपको बताएंगे Mobile से जुडे ऐसे Apps जो स्टूडेंटस के लिए होंगे तो देर किस बात की नीचे दिए App को फटाफट Download कर लीजिये।


Free 5 Apps Jo Sabhi Students Ke Android Phone Me Honi Chahiye
cultofmac.com

1. English Hindi Dictionary

ये एक बहुत बढ़िया डिक्शनरी के साथ साथ एक Translate App भी है, जिसकी मदद से आप किसी भी वर्ड को असानी से ट्रांसलेट कर सकते है। इस ऐप में कई सारे Puzzle App भी है जिनकी मदद से आप नए नए वर्ड सीखने में आसानी होगी। इस ऐप को Free में google play store से डाउनलोड कर सकते हैं।

 English Hindi Dictionary

2. ePathshala

इस ऐप की मदद से NCERT की बुक्स को PDF Files में डाउनलोड करके आसानी से ऑफलाइन भी पड़ सकते है। इस ऐप में बुक्स के लिए पैसे देने की जरूरत नही है, ये एक बिलकुल Free App है। यह ऐप स्टूडेंट्स को काफी पसंद आती है। इस ऐप को फ्री में गूगल प्ले स्टोर से Download कर सकते हैं।

 ePathshala


3. PhotoMath - Camera Calculator

अगर आपका मैथ कमज़ोर है तो इसकी मदद से आप अपने मैथ को सुधार सकते हैं। इस App से इक्युऐशन को स्कैन करके मैथ प्रोब्लेम्स का आसानी से उत्तर पा सकते है, वो भी स्टैप-बाई-स्टैप जिससे आपको समझने में आसानी होगी।

 PhotoMath - Camera Calculator

4. Cam Scanner - Phone PDF Creator

अगर आप अपने डाक्यूमेंट्स को स्कैन करते है उन्हें सेव करने के लिए तो ये ऐप आपकी मदद कर सकता है। इस App से किसी भी बुक के पेज को स्कैन करके अपने Mobile में PDF बना के सेव कर सकते हैं। ये ऐप आपको बहुत पसंद आएगा।

 Cam Scanner - Phone PDF Creator

5. BYJU'S – The Learning App

इस आपके द्वारा आप ऑनलाइन क्लासिस ले सकते है। इस ऐप की मदद से IAS CAT की परीक्षा की तैयारी कर सकते है, फिर आपको अलग से कोचिंग जाने की जरूरत नही पड़ेगी, बस App को SmartPhone पर Download करें और अपनी पढाई का मज़ा लें।

 BYJU'S – The Learning App

अगर आपको कोई ऐप पसंद आयी हो तो नीचे कमेंट में जरुर बताएं और अपने फ्रेंड्स के साथ शेयर करें।
Free 5 Apps Jo Sabhi Students Ke Android Phone Me Honi Chahiye Free 5 Apps Jo Sabhi Students Ke Android Phone Me Honi Chahiye Reviewed by Sakiv Shams on Thursday, October 19, 2017 Rating: 5

No comments:

इस पोस्ट से रिलेटिड अगर आपका कोई सवाल या समस्या हो तो नीचे कमेंट में बिना किसी झिझक के (Comment as : Anonymous ) द्वारा पूछ सकते हैं।